Home > News Window > समिट फॉर डेमोक्रेसी' को संबोधित करते हुए PM मोदी बोले- लोकतंत्र की भावना हमारी सभ्यता का अभिन्न अंग

समिट फॉर डेमोक्रेसी' को संबोधित करते हुए PM मोदी बोले- लोकतंत्र की भावना हमारी सभ्यता का अभिन्न अंग

समिट फॉर डेमोक्रेसी को संबोधित करते हुए PM मोदी बोले- लोकतंत्र की भावना हमारी सभ्यता का अभिन्न अंग
X

मुंबई :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से 'समिट फॉर डेमोक्रेसी' को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे इस शिखर सम्मेलन में दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है। लोकतंत्र की भावना हमारी सभ्यता का अभिन्न अंग है।

पीएम ने कहा कि ठीक इसी तारीख को 75 साल पहले, भारत की संविधान सभा ने अपना पहला सत्र आयोजित किया था। कानून के शासन और बहुलवादी लोकाचार के सम्मान सहित लोकतांत्रिक भावना भारतीय लोगों में निहित है।

पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से समिट फॉर डेमोक्रेसी को संबोधित करते हुए आगे कहा कि सदियों का प्रवासीय शासन भी भारतीय लोगों की लोकतांत्रिक भावना को नहीं दबा सका। पीएम मोदी ने लोकतांत्रिक देशों को अपने संविधानों में निहित मूल्यों को पूरा करने पर प्रकाश डाला। उन्होंने भारतीय लोकतांत्रिक शासन के 4 स्तंभों के रूप में संवेदनशीलता, जवाबदेही, भागीदारी और सुधार पर भी जोर दिया।



Today's assembly provides a timely platform for furthering cooperation among democracies. India will be happy to share its expertise in holding free and fair elections and enhancing transparency in all areas of governance through innovative, digital solutions. – PM

समिट फॉर डेमोक्रेसी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से बोले भारत की कहानी दुनिया के लिए एक स्पष्ट संदेश है कि लोकतंत्र लागू किया जा सकता है, लोकतंत्र लागू किया गया है और लोकतंत्र आगे भी जारी रहेगा।


Updated : 2021-12-11T08:01:00+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top