Top
Home > News Window > Kashmir News: महबूबा को झटका, मुजफ्फर बेग ने पार्टी छोड़ी

Kashmir News: महबूबा को झटका, मुजफ्फर बेग ने पार्टी छोड़ी

Kashmir News: महबूबा को झटका, मुजफ्फर बेग ने पार्टी छोड़ी
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों की बहाली के लिए बनाए गए गुप्कार गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है। पीडीपी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर बेग ने डीडीसी चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बेग उत्तरी कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर संतुष्ट नहीं थे। पीडीपी के सूत्रों ने बताया कि बेग ने पार्टी छोड़ने के बारे में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को जानकारी दी है।

आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद कश्मीर के सभी प्रमुख नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था। बीते दिनों महबूबा मुफ्ती और फारूक तथा उमर अब्दुल्ला को हिरासत से रिहा किया गया। इसके बाद ये नेता जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली के लिए एकजुट होने लगे। उन्होंने गुप्कार गठबंधन का गठन किया है और आगामी डीडीसी चुनाव में हिस्सा लेने की योजना बना रहे हैं। चुनाव में पार्टियों के सीट बंटवारे को लेकर तनातनी भी जारी है।

बताया गया कि उत्तरी कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर पीडीपी नेता बेग अपनी पार्टी से नाराज हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया है। गौरतलब है कि साल 1998 से पीडीपी की स्थापना के समय से ही बेग पार्टी से जुड़े हैं। उन्होंने इस्तीफे की जानकारी महबूबा मुफ्ती को दे दी है।

Updated : 2020-11-15T15:04:58+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top