Top
Home > News Window > लंदन से दिल्ली लौटे 5 भारतीयों को कोरोना, मचा हाहाकार

लंदन से दिल्ली लौटे 5 भारतीयों को कोरोना, मचा हाहाकार

लंदन से दिल्ली लौटे 5 भारतीयों को कोरोना, मचा हाहाकार
X

नई दिल्ली। लंदन से दिल्ली पहुंचे पांच भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। करीब 266 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को लेकर फ्लाइट कल देर रात दिल्ली पहुंची थी। जब यात्रियों की कोरोना जांच की गई, तो इसमें पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले। कोविड 19 के नोडल अधिकारी के मुताबिक उनके सैंपल जांच के लिए नैशनल सेंटर पर डिजीज कंट्रोल (NCDC) को भेज दिए गए हैं। इससे यह पता चल पाएगा कि पांचों यात्रियों में कोरोना का नया वायरस तो नहीं है।

ब्रिटेन में कोरोना की नई किस्म विकसित होने से हड़कंप मचा हुआ है। यह वायरस लगातार पैर पसार रहा है। इसको देखते हुए ब्रिटेन की उड़ानों से आने वाले यात्रियों के हवाई अड्डे पर पहुंचने के दौरान एहतियाती कदम के तौर पर कोविड-19 की जांच की जा रही है। भारत ने इसके मद्देनजर 23 से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से भारत आने-जाने वाली उड़ानें स्थगित कर दी हैं। भारत के अलावा कनाडा, तुर्की, बेल्जियम, इटली और इजराइल समेत कुछ अन्य देशों ने भी ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। ब्रिटेन की सरकार ने चेताया है कि नए किस्म के कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल सकता है और रविवार से वहां पर नई पाबंदियां भी लगाई गई हैं।

विदेश से आने वाले यात्रियों को अब सात दिन क्वारंटीन रहना जरूरी किया गया है। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने वाले यात्रियों को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा बनाए गए संस्थानिक क्वारंटीन सेंटर में भेजा जाएगा। पुरी ने कहा, 'जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं होगी, उन्हें भी सात दिनों तक घर में अलग-थलग रहने की सलाह दी जाती है और राज्य, केंद्र शासित प्रदेश उनकी चिकित्सा स्थिति की निगरानी करेंगे।'

Updated : 22 Dec 2020 7:52 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top