Top
Home > News Window > 17 दरिंदों ने महिला के पति के सामने किया गैंगरेप,आयोग ने मांगी रिपोर्ट

17 दरिंदों ने महिला के पति के सामने किया गैंगरेप,आयोग ने मांगी रिपोर्ट

17 दरिंदों ने महिला के पति के सामने किया गैंगरेप,आयोग ने मांगी रिपोर्ट
X

फाइल photo

रांची। दुमका में एक महिला से हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखकर कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 2 महीने में मामले की जांच पूरी करवायें. अब तक हुई कार्रवाई पर भी एक रिपोर्ट आयोग को देने के लिए झारखंड के पुलिस प्रमुख से कहा गया है.दरअसल, मंगलवार (8 दिसंबर, 2020) को दुमका जिला के मुफस्सिल क्षेत्र में कथित तौर पर 17 लोगों ने एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया. दुमका रेंज के डीआइजी सुदर्शन मंडल ने बताया कि घटना मंगलवार की शाम को हुई.

महिला के साथ बर्बरता उस वक्त की गयी, जब वह शाम को बाजार से अपने घर लौट रही थी. महिला को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.जिस महिला के साथ बर्बरता हुई है, उसकी उम्र 35 साल है और वह पांच बच्चों की मां है. उसने पुलिस को बताया है कि उसके पति को बंधक बनाकर 17 लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बाकी 16 लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. महिला उन 16 लोगों की पहचान नहीं कर पायी. ये सभी अज्ञात लोग हैं.

महिला ने पुलिस को बताया कि जिन लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया, उनमें से एक ने पहले भी उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी. पीड़िता ने कहा है कि वह अपने पति के साथ हटिया से लौट रही थी. इसी दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उन दोनों को घेर लिया. भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने उसके पति को बंधक बना लिया, जबकि कुछ लोगों ने उसे (महिला को) धर दबोचा. इसके बाद सभी ने बारी-बारी से उसके पति के सामने ही उससे दुष्कर्म किया।

Updated : 2020-12-10T16:34:09+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top