Top
Home > News Window > किसान आंदोलन से व्यापार को हुआ 14 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

किसान आंदोलन से व्यापार को हुआ 14 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

किसान आंदोलन से व्यापार को हुआ 14 हजार करोड़ रुपए का नुकसान
X

फाइल photo

नई दिल्ली। राजधानी में लगभग 26 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन की वजह से देश के व्यापार को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. फार्मर बिल के विरोध में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में व्यापार को करीब अब तक 14 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है. CAIT ने किसान नेताओं और केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि इस प्रदर्शन को जल्द से जल्द शांत कराया जाए.

राजधानी में चल रहे इस प्रदर्शन से वहां के व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. व्यापारियों एवं अन्य लोगों की परेशानियों को देखते हुए अगर कोर्ट की वैकेशन बैंच को इस मामले को जल्द से जल्द निपटाने का आवाहान किया है. CAIT के अध्यक्ष बीसी भरतिया ने बताया कि आंदोलन की वजह से देश के करीब 20 फीसदी ट्रक दूसरे राज्यों से सामान नहीं ला पा रहे हैं, जिसका व्यापारियों पर बुरा असर पड़ रहा है. इसलिए इस आंदोलन को जल्द से जल्द सुलझाने की अपील की गई है.

राजधानी में हर रोज करीब 50 हजार ट्रक सामान दूसरे राज्यों से आता है और हर दिन करीब 30 हजार ट्रक सामान यहां से बाहर जाता है, मगर आंदोलन की वजह से सामान आने और भेजने दोनों में ही परेशानी हो रही है. हालांकि किसी भी तरह की आवश्यक वस्तुओं की कोई परेशानी नहीं है. राजधानी में हर दिन FMCG प्रोडक्ट्स, रोजमर्रा का सामान, फल-सब्जियां, दूध, किराने का सामान, कपड़ा, बिल्डिंग हार्डवेयर, लकड़ी एवं प्लाईवुड, रेडीमेड कपड़े आदि प्रतिदिन बड़ी संख्या में दिल्ली आते हैं।

Updated : 2020-12-23T09:01:03+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top