Top
Home > ट्रेंडिंग > इन राज्यों से मुंबई आने वाले 13 यात्री निकले संक्रमित,आने वालों की है नो एंट्री

इन राज्यों से मुंबई आने वाले 13 यात्री निकले संक्रमित,आने वालों की है 'नो एंट्री'

इन राज्यों से मुंबई आने वाले 13 यात्री निकले संक्रमित,आने वालों की है नो एंट्री
X

फाइल photo

मुंबई। कोरोना से ज्यादा प्रभावित राज्यों दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, गोवा और एनसीआर से आने वाले लोगों की मुंबई मनपा ने जांच शुरू कर दी है। हवाई, रेल और सड़क मार्ग से आने वाले उन यात्रियों जिनके पास कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं है, उनकी यहां पर स्क्रीनिंग हो रही है। जांच के दौरान पिछले दो दिनों में रेल से राज्य में आए 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। पहले दिन 9797 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें से 10 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

गुरूवार को 13 हजार 253 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें से तीन कोरोना संक्रमित मिले। छत्रपति शिवाजी महाराज, मुंबई सेंट्रल, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस कुर्ला, बांद्रा टर्मिनस और बोरिवली स्टेशनों पर यात्रियों की स्क्रीनिंग और जांच की सुविधा है। स्क्रीनिंग के बाद जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण हैं उनकी जांच की जाती है। बांद्रा टर्मिनस में सबसे ज्यादा छह यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लोकमान्य तिलक टर्मिनस (कुर्ला) और दादर में तीन-तीन जबकि बोरिवली में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव मिला है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों से आ रहे यात्रियों के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे जिसके मुताबिक हवाई यात्रा से 72 घंटे पहले जबकि रेल यात्रा से 96 घंटे पहले तक उन्हें कोरोना संक्रमण के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट करा उसकी निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी है। जिनके पास रिपोर्ट नहीं होगी उनकी जांच कराई जाएगी और इसका खर्च यात्री से वसूला जाएगा।

Updated : 2020-11-27T19:05:20+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top