Latest News
Home > News Window > 100 crore vaccination : आज होगी भारत में कोविद 19 टीकाकरण की सेंचुरी

100 crore vaccination : आज होगी भारत में कोविद 19 टीकाकरण की सेंचुरी

100 crore vaccination : आज होगी भारत में कोविद 19 टीकाकरण की सेंचुरी
X

मुंबई : भारत में आज कोविद 19 टीकाकरण का 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लेगा। टवीटर पर #100crorevaccination हैशटैग ट्रेंड कर रहा है.इस अवसर को सेलिब्रेट करने के लिए भारत सरकार ने कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है।

इस अवसर पर पार्लियामेंट सदस्य प्रकाश जावड़ेकर ने टवीट के माध्यम से ख़ुशी जाहिर करते हुए लिखा '' भारत दुनिया का सबसे बड़ा 100 करोड़ टीकाकरण हासिल करने के लिए तैयार है। इस अभियान में शामिल सभी लोगों को बधाई। दूरदर्शी नेता पीएम होने पर भारत को गर्व है, उन्होंने Covid19 महामारी से प्रभावी ढंग से निपटा। #VaccineCentury #सबसे बड़ी वैक्सीन ड्राइव #100 करोड़ टीकाकरण।

इस मौके पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने इसे लेकर टवीट किया और लिखा '' देश वैक्सीन शतक बनाने के करीब है। इस स्वर्णिम अवसर के सहभागी बनने के लिए देशवासियों से मेरी अपील है कि जिनका वैक्सीनेशन बाकी है वो तत्काल टीका लगवाकर, भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें।

कोविद 19 महामारी का पहला केस ?

कोविद 19 महामारी का पहला केस 30 जनवरी 2020 को भारत के केरल राज्य में पहला मामला दर्ज किया गया था, 3 फरवरी तक बढ़कर संख्या तीन हो गयी; सभी छात्र चीन के वूहान से लौटे थे। इसके बाद मार्च के महीने में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ गयी जिसमें से ज्यादातर लोग विदेश से लौटे थे।

टीकाकरण अभियान कब शुरू हुआ ?

बता दे कि 16 जनवरी, 2021 से कोविद 19 टीकाकरण का महाअभियान का कार्यक्रम शुरू किया गया था।

Updated : 21 Oct 2021 3:52 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top