Top
Home > लाइफ - स्टाइल > आपको WhatsApp पर Block कर दिया है तो ऐसे लगाए पता !

आपको WhatsApp पर Block कर दिया है तो ऐसे लगाए पता !

आपको WhatsApp पर Block कर दिया है तो ऐसे लगाए पता !
X

Mumbai : WhatsApp के समय में बातचीत करने का सबसे आसान तरीका बन चुका है, लेकिन अक्सर जरा सी अनबन की वजह से लोग एक दूसरे को ब्लॉक कर देते हैं, जिसके बार में पता नहीं चल पाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं. वो टूल्स जिनकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किसी ने आपको ब्लॉक तो नहीं किया है.

सबसे पहले आपको बताते हैं कि ब्लॉक करने पर आपको प्रोफाइल पिक्चर नहीं दिखाई देगी. इसी के साथ अगर आप चैटिंग बाक्स खोल रहे है और उसमें सामने वाले की पुरानी फोटो दिखाई दे रही है. तो समझ लीजिए कि आपको ब्लॉक किया गया है. ब्लॉक करने पर लोगों का ऑनलाइन स्टेट्स नहीं दिखाई देता.

अगर आपको लगता है कि आपको किसी ने ब्लॉक किया है तो आप उसके स्टेट्स को ध्यान से देखे. अगर आपको ब्लॉक किया गया है तो आपको उस व्यक्ति का ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखेगा. इतना ही नहीं ब्लॉक होने पर व्हाट्सऐप कॉल का नहीं लगेगी. यह एक असान तरीका है पता लगाने का की आपको सामने वाले ने ब्लॉक किया है या नहीं.

आप सामने वाले व्यक्ति को व्हाट्सऐप कॉल लगाते हैं और इसका जवाब नहीं मिल रहा है तो साफ कि आपको ब्लॉक किया हुआ है. हालांकि आपको कॉलिंग के दौरान रिंगिंग टोन जरूर सुनाई देगी.

Updated : 2020-10-17T07:00:26+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top