Home > Entertainment > Femina Miss India 2020:मानसा वाराणसी के बाद UP की बेटी मान्या सिंह,सोशल मीडिया पर कैसे हुई ट्रेंड

Femina Miss India 2020:मानसा वाराणसी के बाद UP की बेटी मान्या सिंह,सोशल मीडिया पर कैसे हुई ट्रेंड

Femina Miss India 2020:मानसा वाराणसी के बाद UP की बेटी मान्या सिंह,सोशल मीडिया पर कैसे हुई ट्रेंड
X

मुंबई। तेलंगाना की सुंदरी मानसा वाराणसी ने फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब जीत लिया है. प्रतियोगिता का ग्रांड फिनाले मुंबई के हयात रिजेंसी होटल में हुआ था. इसके बाद फर्स्ट रनर अप यूपी की मान्या सिंह फर्स्ट रनर अप सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगीं. मनिका शियोकांड दूसरी रनर अप रहीं.मान्या सिंह ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया है. मिस इंडिया के स्टेज तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपने सपने को कभी मरने नहीं दिया.

उन्होंने बताया कि, 'मैंने भोजन और नींद के बिना कई रातें बिताई हैं. मैंने कई मील की दूरी पर अंत तक चलने के लिए खर्च किया है. मेरे खून, पसीने और आंसुओं ने मुझे वह साहस दी हैं, जिससे मैं अपने सपने को पूरा कर सकी हूं.'मान्या ने आगे कहा कि, रिक्शा चालक की बेटी होने के नाते, मुझे स्कूल जाने का अवसर नहीं मिला क्योंकि मैंने अपनी टीन एज में ही काम करना शुरू कर दिया था. मैं किताबों के लिए तरसती रहती थी, लेकिन किस्मत मेरे पक्ष में नहीं थी.

आखिरकार, मेरे माता-पिता ने मेरी मां की छोटी सी ज्वैलरी को गिरवी रख दिया. इस तरह से मैंने डिग्री हासिल के लिए एग्जामिनेशन फीस का पेमेंट किया था.मान्या 14 साल की उम्र में घर से भाग गईं. इसके बाद दिन वे पढ़ाई करती थीं, शाम को बर्तन धोती थीं और रात में कॉल सेंटर में काम करती थी. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और भाई को दिया।

Updated : 2021-02-12T09:00:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top