Top
Home > Entertainment > कोविड मरीज को बचाने के लिए थ्री इडियट्स की तरह दोपहिया वाहन पर अश्विन-रेखा ले गए अस्पताल

कोविड मरीज को बचाने के लिए थ्री इडियट्स की तरह दोपहिया वाहन पर अश्विन-रेखा ले गए अस्पताल

कोविड मरीज को बचाने के लिए थ्री इडियट्स की तरह दोपहिया वाहन पर अश्विन-रेखा ले गए अस्पताल
X

केरल : मानवता को झकझोर कराने वाली केरल की एक घटना सामने आई है । केरल के अलाप्पुझा जिले के पुन्नपारा गांव के कोरोना केयर सेंटर में तैनात दो स्वयंसेवकों ने कोरोना मरीज की तबीयत बिगड़ने देख उसे बाइक पर बीठा कर अस्पताल ले गए। स्वयंसेवकों द्वारा उठाए गए इस साहसिक कदम को देखकर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी उनकी प्रशंसा की है।कहा कि "दोनों ने अच्छा काम किया है," सराहना करता हू अच्छी बात यह है कि मरीज की हालत में भी सुधार हो रहा है।

अश्विन कुंजुमोन और रेखा पुन्नपारा डोमेसाइल केयर सेंटर में स्वयंसेवकों के रूप में काम कर रहे थे। जब अश्विन और रेखा शुक्रवार को खाने के लिए मरीजों के पास गए तो उन्हें बताया गया कि उनमें से एक मरीज की हालत गंभीर है उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है जिसके बाद दोनों ने अन्य मरीजों की मदद से उन्हें नीचे उतारा।

उन्होंने पहले एम्बुलेंस के लिए फोन किया था लेकिन उन्हें आने में 10 से 15 मिनट लगेंगे ऐसा कहा गया लेकिन मरीज की हालत बिगड़ रही है उसे देख उन्होंने मरीज को बाइक पर ले जाने का फैसला किया। कोविड केयर सेंटर से अस्पताल की दूरी लगभग 100 मीटर है।


केरल में 16 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 38,460 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 54 मौतें हुई हैं।

Updated : 8 May 2021 12:10 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top