Top
Home > ब्लॉग > कहां चूक रही भाजपा?ओपिनियन पोल दे रहे इन राज्यों में झटका

कहां चूक रही भाजपा?ओपिनियन पोल दे रहे इन राज्यों में झटका

कहां चूक रही भाजपा?ओपिनियन पोल दे रहे इन राज्यों में झटका
X

फाइल photo

देश में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। पर में जारी ओपिनियन पोल ने बड़ा झटका दिया है। सर्वे की मानें तो इन राज्यों में भाजपा का करिष्मा नहीं दिख रहा है।

बंगाल में बीजेपी ने सबसे ज्यादा फोकस किया है। मिथुन चक्रवर्ती भी भाजपा में शामिल हुए। ओपिनियन पोल के अनुसार बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की तीसरी बार सरकार बन सकती है। पर पिछले चुनाव के मुकाबले उसे सीटों का घाटा हो रहा है।

तमिलनाडु में बीजेपी ने एआईएडीएमके से हाथ भी मिलाया है। पार्टी लगभग 40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी मगर उन्हें 20 सीटें ही मिल पाई है। यहां यूपीए को जीतने की संभावना जताई गई है। एनडीए को इस चुनाव में महज 45 से 53 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि 2016 में यह आंकड़ा 136 सीटों का था।

भाजपा केरल विधानसभा चुनाव जीतने का खूब प्रयास कर रही है। दिल्ली से पार्टी के कई बड़े नेता रैलियों में शामिल हो रहे हैं और स्थानीय नेताओं का मनोबल बढ़ा रहे हैं। लेकिन ओपिनियन पोल के अनुसार, केरल में एक बार फिर एलडीएफ की सरकार बनती दिख रही है। यहां बीजेपी की हालत पतली है।

असम में विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर दिख रही है।ओपिनियन पोल के अनुसार, असम में एक बार फिर एनडीए की सरकार बन सकती है। राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 63 है।

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एनडीए को बढ़त मिलता दिखाया गया है। यहां एनडीए में बीजेपी के साथ-साथ ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस और ऑल इंडिया अन्‍ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम है।

चाहे जो भी पर इन पांचों राज्यों में ओपिनियन पोल यदि परिणाम में बदलते हैं तब भाजपा के लिए यह बड़ा सवाल होगा की पार्टी इतनी कोशिशों के बावजूद कहाँ चूक कर रही है?

Updated : 25 March 2021 9:20 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top