Home > ब्लॉग > UP:संगम में प्रियंका गांधी की डुबकी,क्या भाजपा को चुनौती है?

UP:संगम में प्रियंका गांधी की डुबकी,क्या भाजपा को चुनौती है?

UP:संगम में प्रियंका गांधी की डुबकी,क्या भाजपा को चुनौती है?
X

फाइल photo

UP कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने संगम तट पर डुबकी लगाई है. यहीं नहीं कई धार्मिक स्थलों पर पहुंची। इसके कई मायने सियासत के गलियारे में निकाले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में फिलहाल कांग्रेस की एकमात्र सांसद सोनिया गांधी हैं। इस सीट पर प्रियंका ने भी काफी मेहनत की थी. बुधवार को वे सहारनपुर स्थित शक्तिपीठ मंदिर पहुंचीं थीं.उसके बाद अपनी बेटी मिराया के साथ प्रयागराज स्थित आनंद भवन गईं.अपने परदादा जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी। राहुल कई बार मंदिर का दरवाजा खटखटा चुके हैं.पर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस फायदा नहीं हुआ, पर प्रियंका गांधी को यह उम्मीद है कि उनका व्यक्तित्व और हिंदुत्व पर जोर पार्टी के लिए बड़ा काम आ सकता है. कांग्रेस के लिए हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी का साथ यह कड़ा मुकाबला है. राम मंदिर का निर्माण होना बीजेपी के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है.

वहीं, भूमिपूजन से कांग्रेस की दूरी पार्टी की परेशानी का कारण बन सकती है.हालांकि UP के कांग्रेसियों का मानना है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी महिला होने के चलते यूपी में बड़ा कुछ कर सकती है। क्योंकि वे हाथरस और उन्नाव मामले को योगी सरकार के खिलाफ हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं. जबकि, पार्टी का कहना है कि संगम पर स्नान उनके पुराने वादे को पूरा करता है. आनंद भवन और यात्रा उनके बचपन और परिवार से जुड़ी है. पर राजनीति में हर चीज का एक मतलब होता है. आगे आने वाली चुनौतियां काफी बड़ी हैं. क्या प्रियंका भाजपा को चुनौती दे पाएंगी?

आगामी 2022 के यूपी विधानसभा के चुनाव में UP कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की भूमिका बड़ी होगी। लोगों और कांग्रेसजनों की उम्मीद उनके ऊपर टिकी है। हालांकि बहुत सारे लागों का मानना है कि उन्हें यूपी के अलावा भी देश के अन्य राज्यों में कांग्रेस में जान फूंकनी चाहिए, पर एक बात यह भी सत्य है कि यूपी में कांग्रेस की हालत काफी पतली हो चुकी है। एसे में देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में कांग्रेस को उभरना बहुत जरूरी है कहते हैं दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर ही गुजरता है।

Updated : 2021-02-12T20:32:16+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top